Baroda BNP Paribas Manufacturing Fund में ₹1000 से शुरू कर सकते हैं निवेश

moneynfo.com

Mutual Funds
Baroda BNP Paribas Manufacturing Fund Details

Baroda BNP Paribas Manufacturing Fund: बड़ौदा बीएनपी परिबा म्यूचुअल फंड ने मैन्युफैक्चरिंग थीम पर आधारित एक सेक्टोरल फंड को लॉन्च किया है. यह New Fund Offer 10 जून को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला और NFO निवेशक 24 जून तक इसमें निवेश कर सकते हैं. मिनिमम 1000 रुपए से निवेश की शुरुआत की जा सकती है. 10 रुपए प्रति यूनिट का भाव तय किया गया है. यूनिट अलॉटमेंट के 5 बिजनेस डे के भीतर यह स्कीम दोबारा निवेशकों के लिए खुलेगी. यह एक Manufacturing Fund स्कीम है.

Manufacturing Fund में निवेश क्यों करना चाहिए निवेश?

भारत में मैन्युफैक्चरिंग का तेजी से विस्तार हो रहा है. डोमेस्टिक बाजार का तेजी से विस्तार हो रहा है. पिछले 10 सालों से स्टेबल गवर्नमेंट की पॉलिसी भी इस पुरजोर तरीके से सपोर्ट कर रही है. मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ावा देने के लिए आत्मनिर्भर भारत, PLI स्कीम, स्किल इंडिया जैसे कार्यक्रम चलाए गए हैं. GST की मदद से स्ट्रक्चरल बदलाव लाया जा रहा है. भारत में सबसे ज्यादा युवा हैं और वो बेरोजगार भी हैं. ऐसे मैं स्किल्ड लेबर की कॉस्ट कम है. सरकार भी इन्फ्रा डेवलपमेंट को लेकर काफी अग्रेसिव है.

Baroda BNP Paribas Manufacturing Fund में निवेश क्यों?

Baroda BNP Paribas Manufacturing Fund उन निवेशकों के लिए अच्छा विकल्प है जो लॉन्ग टर्म में कैपिटल एप्रिसिएशन चाहते हैं. जो कंपनियां मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में काम करती हैं, उनमें निवेश किया जाएगा. यह सेक्टर इंडियन इकोनॉमी की बैकबोन बनने जा रही है. ऐसे में मैन्युफैक्चरिंग में निवेश इंडियन ग्रोथ में पार्टिसिपेट करने जैसा है. इस फंड का पैसा ट्रांसपोर्टेशन जैसे रेलवे, हाइवेड एंड पोर्टस, अर्बन इन्फ्रा जैसे मेट्रो एंड एयरपोर्ट्स, एनर्जी और डिफेंस लोकल मैन्युफैक्चरिंग थीम में निवेश किया जाएगा.

Baroda BNP Paribas Manufacturing Fund
Source: Baroda BNP Paribas Mutual Fund NFO Scheme Details

मैन्युफैक्चरिंग थीम का आउटलुक दमदार नजर आ रहा है

निफ्टी इंडिया मैन्युफैक्चरिंग इंडेक्स के प्रदर्शन की बात करें तो पिछले 1 साल का रिटर्न 57% और निफ्टी 50 का रिटर्न 27% है. 3 सालों का औसत रिटर्न 26% और 17% है. पांच सालों का औसत रिटर्न 23% और 15% है. दस सालों का रिटर्न 17% और 14% है. अप्रैल 2005 में इस इंडेक्स को फॉर्म किया गया था. जो निवेशक नए सेक्टर और पोर्टफोलियो डायवर्सिफिकेशन चाहते हैं, जो निवेशक मैन्युफैक्चरिंग पर ओर एक्सपोजर लेना चाहते हैं और जो निवेशक भारत के ग्रोथ में पार्टिसिपेट करना चाहते हैं उनके लिए यह अच्छा विकल्प है.

(Disclaimer: इस स्कीम में निवेश की सलाह MoneyNFO की नहीं है. New Fund Offer की डीटेल को आपके सामने विस्तार पूर्वक रखा गया है. अगर आप किसी म्यूचुअल फंड्स/NFO में निवेश करना चाहते हैं तो उससे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह जरूर लें.)

Credit Card Debt में बुरी तरह फंस गए हैं? इन 4 तरीकों से मिल सकती है राहत

SIP Calculator: कैसे काम करता है एसआईपी कैलकुलेटर? आप भी जान लीजिए फॉर्मूला

लगभग FREE में मिलते हैं ये 5 Insurance Plans!अनहोनी में करेंगे बड़ी मदद, नहीं जानते होंगे आप