Gulf Oil Lubricants का आउटलुक दमदार, 35% रिटर्न के लिए BUY की सलाह

moneynfo.com

Updated on:

Stock Market
Gulf Oil Lubricants SHare Price Target

Gulf Oil Lubricants Outlook: गल्फ ऑयल लुब्रिकेंट बनाने और बेचने वाली देश और दुनिया की दिग्गज कंपनी है. यह कंपनी हिंदुजा ग्रुप की है जिसका बिजनेस 38 देशों में फैला हुआ है. यह कंपनी मुख्य रूप से ऑटोमोटिव और इंडस्ट्रियल सेगमेंट को कवर करती है. ऐनालिस्ट मीटिंग के बाद इस कंपनी के बिजनेस आउटलुक पर ब्रोकरेज हाउस को भरोसा है और इसमें खरीद (Stocks to BUY) की सलाह दी गई है. यह शेयर 1000 रुपए के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

Gulf Oil Lubricants के शेयर में खरीद की सलाह

Emkay Global ने अपनी रिसर्च रिपोर्ट में कहा कि कंपनी का वॉल्यूम ग्रोथ इंडस्ट्री ग्रोथ के मुकाबले 2-3 गुना ज्यादा है. 2022-32 के बीच इंडियन लुब्रिकेंट इंडस्ट्री का वॉल्यूम ग्रोथ 3% CAGR और वैल्यु में ग्रोथ 6% CAGR रहने की उम्मीद है. गल्फ ऑयल के मैनेजमेंट ने फ्यूचर ग्रोथ के लिए ‘Unlock 2.0’ प्लान को पेश किया है. इस प्लान की स्ट्रैटिजी मार्केट शेयर में प्रॉफिटेबल ग्रोथ, प्रीमियम प्रोडक्ट्स पर फोकस, इलेक्ट्रिक व्हीकल फ्लूइड और सिन्थेटिक्स पर ग्रोथ की सवारी को आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा. इसके अलावा कंपनी डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर, ब्रांड इन्वेस्टमेंट, EV चार्जिंग सॉल्यूशन पर भी फोकस करेगी.

ये भी पढ़ें…

Baroda BNP Paribas Manufacturing Fund में ₹1000 से शुरू कर सकते हैं निवेश

देश के पहले डिफेंस इंडेक्स फंड Motilal Oswal Defence Index Fund में निवेश करें या नहीं?

कंपनी का ग्रोथ आउटलुक दमदार है

मैनेजमेंट ने कहा कि गल्फ ऑयल का वर्तमान मार्केट शेयर भारत में 6-8% है जिसे बढ़ाकर 10-12% किया जाएगा. मैनेजमेंट का फोकस इंडस्ट्री के मुकाबले डबल रफ्तार से ग्रोथ करने पर है. कंपनी B2B के तहत इंडस्ट्रीज, इन्फ्रास्ट्रक्चर, माइनिग फ्लीट को कैटर करती है. इसके अलावा B2C बिजनेस भी है. कंज्यूमर सेगमेंट के ग्रोथ के लिए डिजिटल कैम्पेन, ब्रांडिंग पर काम किया जाएगा. इसके अलावा EV चार्जिंग सेगमेंट में भी ग्रोथ का प्लान है.

Source: Investors Presentation by Company

Gulf Oil Lubricants Share Price Target

तमाम फैक्टर्स को ध्यान में रखते हुए ब्रोकरेज ने 1350 रुपए का टारगेट दिया है. वर्तमान में यह शेयर 1000 रुपए के स्तर पर है. ऐसे में टारगेट करीब 35% ज्यादा है. 52 Weeks High 1120 रुपए का है जो इसका ऑल टाइम हाई भी है. इस साल अब तक 40% और एक साल में 115% का रिटर्न दिया है.

Source: Emkay Global Research Report

FII, DII का लगातार बढ़ रहा भरोसा

Gulf Oil Lubricants के शेयर में मार्च 2024 तिमाही के आधार पर FII की हिस्सेदारी 7.08% हो गई. पिछली तिमाहियों में यह 4.98%, 4.42%, 3.69% और मार्च 2023 तिमाही में 3.57% थी. DII की हिस्सेदारी मार्च 2024 के आधार पर 5.02% थी. पिछली तिमाहियों में यह 4.03%, 5.77%, 6.40% और मार्च 2023 तिमाही में 7.02% थी. HDFC MUTUAL FUND के पास 1.28% हिस्सेदारी है. प्रमोटर की हिस्सेदारी 71.80% है.

Check Vedanta Latest Target Price

CE Info Systems के शेयर में गोल्डमैन सैश ने की कवरेज की शुरुआत, 40% अपसाइड टारगेट

फार्मा दिग्गज Lupin पर ब्रोकरेज बुलिश, 25% अपसाइड का टारगेट और BUY की सलाह

DCB Bank पर मोतीलाल ओसवाल का भरोसा, 25% अपसाइड का दिया बड़ा टारगेट

इन 2 Jewellery Stocks में मोतीलाल ओसवाल ने की कवरेज की शुरुआत, जानें टारगेट