6 महीने में 3 गुना रिटर्न देने वाले DOMS Industries में अब क्या करें निवेशक?

moneynfo.com

Updated on:

Stock Market
DOMS Industries Share Price target

DOMS Industries Share Outlook: अगर आपके घर में पढ़ने वाले बच्चे होंगे तो आपने DOMS Industries का नाम जरूर सुना होगा. यह कंपनी पेंसिल, पेन समेत कई सारे स्टेशनरी और आर्ट प्रोडक्ट्स बनाती है. दिसंबर 2023 में इसका आईपीओ आया था जिसे करीब 100 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था. जिन निवेशकों ने आईपीओ में पैसा लगाया होगा उनका पैसा केवल 6 महीने में तीन गुना हो चुका है. यह शेयर 2280 रुपए की रेंज में कारोबार कर रहा है. इस स्टॉक में बड़े टारगेट के लिए खरीद (Stocks to BUY) की सलाह है.

DOMS Industries में खरीद के साथ कवरेज की शुरुआत

इतनी तेजी के बावजूद ब्रोकरेज को इस कंपनी के आउटलुक पर भरोसा है. Axis Securities ने इस स्टॉक में BUY रेटिंग के साथ कवरेज की शुरुआत की है. आइए जानते हैं कि ब्रोकरेज को इस स्टॉक में क्या अच्छा लगा. अपनी रिपोर्ट में ब्रोकरेज ने कहा कि पिछली कई तिमाही से डोम्स इंडस्ट्रीज का परफॉर्मेंस शानदार रहा है. आने वाले समय में भी हेल्दी परफॉर्मेंस बने रहने की उम्मीद है. कंपनी अपना डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क मजबूत कर रही है. इसके लिए छोटे-छोटे शहरों को टारगेट किया जा रहा है.

स्टेशनरी और आर्ट प्रोडक्ट बाजार का तेजी से विस्तार

भारत में स्टेशनरी और आर्ट प्रोडक्ट्स का बाजार तेजी से ग्रोथ कर रहा है. अभी यह बाजार 38500 करोड़ रुपए का है जो 2028 तक 71600 करोड़ रुपए पर पहुंच जाने की उम्मीद है. DOMS Industries इस सेगमेंट की मार्केट लीडर है और इस ग्रोथ का सबसे बड़ा बेनिफिशियरी भी होगा. इंडियन स्टेशनरी मार्केट में डोम्स का मार्केट शेयर 12 फीसदी से ज्यादा है.

DOMS Industries के ग्रोथ का 4 प्लान

डोम्स इंडस्ट्रीज ने ग्रोथ के लिए 4 फैक्टर स्ट्रैटिजी पर फोकस किया है. पहला- क्वॉलिटी को मेंटेन रखा गया है और ऑपरेशनल एफिशिएंसी पर जोर है. दूसरा- नए, नए प्रोड्क्ट्स लॉन्च किए जा रहे हैं. इसके अलावा कंपनी ने धीरे-धीरे बैग्स और खिलौनै के सेगमेंट में भी एंट्री ले चुकी है. तीसरा–अभी डोम्स के प्रोडक्ट 1 लाख 23 हजार के करीब ऑटलेट्स पर उपलब्ध हैं. इसे तीन गुना कर साढ़े तीन लाख आउटलेट्स तक पहुंचाने का लक्ष्य है. चौथा- ग्लोबल मार्केट में एंट्री के लिए इंटरनेशनल ब्रांड FILA के साथ स्ट्रैटिजिक पार्टनरशिप की गई है.

DOMS Industries Share Price Target

इन तमाम फैक्टर्स को ध्यान में रखते हुए Axis Securities ने डोम्स इंडस्ट्रीज के शेयर पर भरोसा जताया है और पहला टारगेट 2670 रुपए का दिया है. मोतीलाल ओसवाल ने भी इस स्टॉक में BUY रेटिंग के साथ 2670 रुपए का टारगेट दिया है. दिसंबर 2023 में इसका आईपीओ 790 रुपए पर आया था. 8 जुलाई को शेयर ने 2367 रुपए का रिकॉर्ड हाई बनाया था.

Best Stocks to BUY

SIP ने बनाया एक और रिकॉर्ड, लार्जकैप फंड्स में बड़ा उछाल; Smallcap Funds का जलवा जारी

Tata Mutual Fund ने लॉन्च किया देश का पहला टूरिज्म इंडेक्स फंड, ₹100 से कर सकते हैं SIP

ऑल टाइम हाई बाजार में 15 दिन में कमाई वाले 5 दमदार Stocks, जानें टारगेट डीटेल

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह Money NFO की नहीं है. ब्रोकरेज की रिपोर्ट को आपके सामने विस्तार पूर्वक रखा गया है. निवेश करना चाहते हैं तो उससे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह जरूर लें.)