3 साल में 2500% रिटर्न देने वाला ज्वैलरी स्टॉक SKY Gold करेगा मालामाल, जानें अगला बड़ा टारगेट

moneynfo.com

Stock Market
SKY Gold share price Target

SKY Gold Share Outlook: अपने देश में गोल्ड जूलरी को लेकर जबरदस्त क्रेज है. गोल्ड खरीदना लोग शुभ मानते हैं और हर पर्व-त्योहार पर इसकी खरीदारी करते हैं. पिछले कुछ सालों में जूलरी खरीदने के ट्रेंड में बड़ा बदलाव देखा जा रहा है. पहले ज्यादातर लोग सुनार से गहने खरीदते थे, अब वे किसी ब्रांड जैसे टाइटन, सेनको गोल्ड से जूलरी खरीदना चाहते हैं. जूलरी खरीदने के ट्रेंड में आए इस बदलाव के कारण इस सेगमेंट में काम कर रही कंपनियों (Jewellery Stocks to BUY) के वारे-न्यारे हो रहे हैं.

जूलरी डिजाइन और मैन्युफैक्चरिंग करती है कंपनी

हम आपको एक ऐसी ही कंपनी के बारे में बताएंगे जो जूलरी को डिजाइन और मैन्युफैक्चर करती है. इस कंपनी का नाम है SKY Gold. यह कंपनी गोल्ड बुलियन से आकर्षक डिजाइन की जूलरी बनाती है. इसके बाद यह ब्रांडेड जूलरी सेलर्स और होलसेलर्स को बेच देती है. मालाबार गोल्ड, Senco Gold, कल्याण ज्वैलर्स, नक्षत्रा जैसी दिग्गज कंपनियां इसके क्लाइंट हैं.

Sky Gold Share Price History

Sky Gold की स्थापना साल 2005 में हुई थी. अभी यह शेयर 2200 रुपए के स्तर पर है. इस स्टॉक ने 1 साल में 8 गुना, दो साल में 21 गुना और तीन साल में करीब 25 गुना का छप्परफाड़ रिटर्न दिया है. हाल ही में कंपनी ने दो छोटी कंपनियों का अधिग्रहण किया है जिसकी मदद से ग्रोथ को नई रफ्तार मिलेगी. डोमेस्टिक ब्रोकरेज फर्म नुवामा इंस्टीट्यूशनल इस स्टॉक पर सुपर बुलिश है. इसने 50 फीसदी अपसाइड का बड़ा टारगेट दिया है.

Sky Gold का मार्केट शेयर डबल हो जाएगा

स्काई गोल्ड ने स्पार्कलिंग चेन्स और स्टार मंगलसूत्र प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण 50 करोड़ रुपए में किया है. फिलहाल स्काई गोल्ड कास्टिंग जूलरी स्पेस में है और भारत के टोटल जूलरी सेल्स में उसका मार्केट शेयर 35 फीसदी है. स्पार्कलिंग चेन्स केवल सोने का चेन बनाती है और इस सेगमेंट में उसका मार्केट शेयर 20 फीसदी है. स्टारमंगलसूत्र मंगलसूत्र बनाती है और इस सेगमेंट में उसका मार्केट शेयर 15 फीसदी है. दोनों के अधिग्रहण के बाद स्काई गोल्ड का मार्केट शेयर डबल हो जाता है. यही वजह है कि ब्रोकरेज सुपर बुलिश है.

Sky Gold का ग्रोथ का अग्रेसिव प्लान

स्काई गोल्ड के मैनेजमेंट ने Sky Gold 2.0 का विजन इन्वेस्टर्स के सामने रखा है. इस विजन का आधार मेक इन भारत और फॉर द वर्ल्ड है. मैनेजमेंट काफी अग्रेसिव ग्रोथ को लेकर तैयार है. वित्त वर्ष 2024 के लिए स्काई गोल्ड का रेवेन्यू 1745 करोड़ रुपए था जिसे वित्त वर्ष 2027 तक 6300 करोड़ पर पहुंचाने का गाइडेंस है.

Sky Gold Share Price Target

सारे फैक्टर्स को ध्यान में रखते हुए नुवामा इंस्टीट्यूशनल ने स्काई गोल्ड के लिए एक महीने के भीतर अपना टारगेट अपग्रेड कर दिया है. 22 जून को ब्रोकरेज ने 1818 रुपए का पहला टारगेट दिया था. नया टारगेट 3204 रुपए का दिया गया है. वर्तमान स्तर से यह करीब 50 फीसदी ज्यादा है.

Jewellery Stocks to BUY

(Disclaimer: MoneyNFO आपको किसी स्टॉक में निवेश की सलाह नहीं देता है. हम रिसर्च रिपोर्ट को आपके सामने विस्तार पूर्वक रखते हैं. स्टॉक में निवेश से पहले अपने एडवाइजर से सलाह लें.)

दमदार रिजल्ट के बाद TCS में आगे क्या करें निवेशक?

SIP ने बनाया एक और रिकॉर्ड, लार्जकैप फंड्स में बड़ा उछाल; Smallcap Funds का जलवा जारी

6 महीने में 3 गुना रिटर्न देने वाले DOMS Industries में अब क्या करें निवेशक?