2 महीने पहले इस हाउसिंग फाइनेंस कंपनी का आया था IPO, ब्रोकरेज ने दिया पहला बड़ा टारगेट

moneynfo.com

Stock Market
Aadhar Housing Finance Share Price Target

Aadhar Housing Finance Share: अपने देश में अभी भी लाखों ऐसे परिवार है जिनके पास अपना घर नहीं है. ऐसे में अफोर्डेबल हाउसिंग सेगमेंट का आउटलुक काफी मजबूत नजर आ रहा है. Aadhar Housing Finance इस सेगमेंट में काम करने दिग्गज हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है. मई के महीने में इस कंपनी का आईपीओ आया था, जिसका इश्यू प्राइस 315 रुपए रखा गया था. फिलहाल यह शेयर 450 रुपए (Stocks to BUY) के स्तर पर है.

ICICI सिक्योरिटीज ने की कवरेज की शुरुआत

ब्रोकरेज फर्म ICICI सिक्योरिटीज ने इस हाउसिंग फानेंस कंपनी के स्टॉक में कवरेज की शुरुआत की है. ब्रोकरेज ने कहा कि यह मोस्ट एंड लार्जेस्ट प्रॉफिटेबल हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है. इस कंपनी की स्थापना साल 2010 में हुई थी और फरवरी 2011 से इसने अपना कामकाज शुरू किया था.

लो इनकम सेक्शन को टारगेट करती है कंपनी

आधार हाउसिंग फाइनेंस कंपनी समाज के लो इनकम सेक्शन को टारगेट करती है. यह उन कस्टमर्स को टारगेट करती है जिनकी मंथली इनकम 5000 से 50 हजार तक है. यह इसकी USP की तरह है. दूसरी तरफ बड़े बैंक्स मेट्रो और टायर-1, टायर-2 सिटीज को टारगेट करते हैं. उनका ज्यादा फोकस हाई टिकट साइज लोन पर होता है. इस कंपनी के 534 से अधिक ब्रांच का नेटवर्क है जो 20 राज्यों को कवर करती है. अब तक इस कंपनी ने 2 लाख 66 हजार से अधिक कस्टमर्स को उनके घर के सपने को पूरा किया है.

Stocks to BUY

Aadhar Housing Finance का ग्रोथ दमदार

ICICI सिक्योरिटीज ने कहा कि आधार हाउसिंग फाइनेंस अफोर्डेबल हाउसिंग सेगमेंट की मार्केट लीडर है. 31 मार्च 2024 के आधार पर इसका असेट अंडर मैनेजमेंट यानी लोन बुक 21 हजार करोड़ से अधिक है. पिछले छह सालों में 2018 से 2024 के बीच इसका लोन बुक 18% की औसत दर से बढ़ा है. इस दौरान कंपनी का मुनाफा 37% की औसत दर से बढ़ा जो काफी शानदार है.

कंपनी का लोन बुक डायवर्सिफाइड

आधार हाउसिंग फाइनेंस के साथ बड़ा पॉजिटिव फैक्टर ये है कि इसने बहुत शुरू में ही उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड जैसे राज्यों में अपनी पैठ बनाना शुरू किया. अब यहां इसका दबदबा है. एक और बड़ा पॉजिटिव फैक्टर ये भी है कि इस कंपनी ने डायवर्सिफिकेशन पर फोकस किया. इसके लोन बुक में महाराष्ट्र का सबसे ज्यादा योगदान है और वह केवल 14 फीसदी है. वहीं, इस सेगमेंट की अन्य कंपनियों का सिंगल स्टेट कंट्रीब्यूशन 30 फीसदी या उससे ज्यादा तक है.

दिग्गज निवेशकों का भी भरोसा

आधार हाउसिंग फाइनेंस का बोर्ड भी तगड़ा है. प्रमोटर साफ-सुधरा छवि वाले हैं और अनुभवी लोगों की टीम है. देश के दिग्गज फंड हाउसेस ने भी इस स्टॉक पर भरोसा किया है. एक्सिस म्यूचुअल फंड, एचडीएफसी म्यूचुअल फंड, क्वांट फंड जैसे बड़े नाम इन्वेस्टर्स में शामिल हैं.

Aadhar Housing Finance Share Price Target

इस सेक्टर और कंपनी के आउटलुक को ध्यान में रखते हुए ब्रोकरेज फर्म ICICI Securities ने Aadhar Housing Finance के शेयर में BUY रेटिंग के साथ कवरेज की शुरुआत की है. ब्रोकरेज ने पहला टारगेट 550 रुपए का दिया गया है. यह शेयर 450 रुपए के स्तर पर है. 315 पर इसका आईपीओ मई महीने में आया था, जिसे 27 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था.

2 दमदार PSU Bank Stocks भागने को तैयार, अगले 2-3 महीने में बनेगा तगड़ा पैसा; जानें टारगेट

मल्टीबैगर Railway Stock करेगा मालामाल, खरीद की सलाह; जानें बड़ा टारगेट

3 साल में 2500% रिटर्न देने वाला ज्वैलरी स्टॉक SKY Gold करेगा मालामाल, जानें अगला बड़ा टारगेट

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह Money NFO की नहीं है. ब्रोकरेज की रिपोर्ट को आपके सामने विस्तार पूर्वक रखा गया है. निवेश करना चाहते हैं तो उससे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह जरूर लें.)