MTAR Technologies के शेयर में कवरेज की शुरुआत, 50% अपसाइड का दिया पहला टारगेट

MoneyNFO

Stock Market
MTAR Technologies share price target

MTAR Technologies Share Price Outlook: एमटार टेक्नोलॉजी डिफेंस एंड एयरोस्पेस सेक्टर में काम करने वाली दिग्गज कंपनी है. हैदराबाद और तेलंगाना में कंपनी के मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स हैं. यह कंपनी सिविल न्यूक्लियर पावर, फ्यूल सेल्स, स्पेस एंड डिफेंस सेक्टर को कैटर करती है. यह शेयर 1800 रुपए के रेंज में कारोबार कर रहा है. 52 Week Low 1600 रुपए का है. ब्रोकरेज ने इस स्टॉक (Stocks to BUY) में कवरेज की शुरुआत की है.

ADD रेटिंग के साथ एमटार टेक्नोलॉजी में कवरेज की शुरुआत

InCred Equities ने एमटार टेक्नोलॉजी के शेयर में ADD रेटिंग के साथ कवरेज की शुरुआत की है. उसने कहा कि फ्यूल सेल्स से कंपनी का बड़ा बिजनेस आता है. अमेरिकी ग्रीन एनर्जी कंपनी Bloom Energy इसकी पार्टनर है. FY24 में कंपनी का 70% रेवेन्यू ब्लूम एनर्जी से आयात था. अमेरिका में पावरग्रिड को लेकर समस्या बढ़ रही है. ऐसे में ब्लूम एनर्जी को लेकर जो अपॉर्च्युनिटी पैदा हो रही है वह एमटार टेक्नोलॉजी के लिए बड़ा टेलविंड है.

MTAR Technologies का ग्रोथ आउटलुक दमदार

पावरग्रिड को लगातार एनर्जी सप्लाई की जरूरत होती है. सोलर और विंड पावर सॉल्यूशन इसलिए नहीं है क्यों कि यहां सडन पावर ऑन/ऑफ होता है. ऐसे में पावरग्रिड को लगातार सप्लाई के लिए बैटरी उपयुक्त साधन दिख रहा है. हालांकि, ग्रिड की कैपेसिटी को संभालने की क्षमता बैटरीज में नहीं होती है. ऐसे में ग्रिड के लिए फ्यूल सेल्स और न्यूक्लियर एनर्जी सप्लाई एकमात्र विकल्प बचता है. दोनों की मदद से ऑन-साइट एनर्जी स्टोर की जा सकती है. Bloom Energy के लिए यहां बड़ा मौका है. यह दुनिया की एकमात्र कमर्शियल फ्यूल सेल मैन्युफैक्चरर है. MTAR Tech इसका बड़ा सप्लायर है. FY24 में कंपनी का 70% रेवेन्यू तो ब्लूम एनर्जी से आया था.

80% की दर से प्रॉफिट बढ़ने की उम्मीद

यही वजह है कि MTAR Technologies के आउटलुक को लेकर ब्रोकरेज बुलिश नजर आ रहा है. FY24-26 के बीच एमटार टेक्नोलॉजी का रेवेन्यू 41% की दर से बढ़ने की उम्मीद है. मार्जिन्स में 500 bps तक की मजबूती देखी जा सकती है. कंपनी का आउटलुक ब्लूम एनर्जी के आउटलुक पर निर्भर करता है. अगर FY26 में ब्लूम अपने रेवेन्यू टारगेट से 5% फिसलता है तो एमटार के नेट प्रॉफिट में 10% की गिरावट आएगी. एमटार के लिए रेवेन्यू के अन्य सोर्स भी हैं. FY24-26 के बीच कंपनी का प्रॉफिट 80% CAGR से बढ़ने की उम्मीद है.

MTAR Technologies Share Price Target

ब्रोकरेज ने FY26 के लिए अनुमानित कमाई (EPS) 59 रुपए का रखा है. उस आधार पर टारगेट 2644 रुपए का दिया है जो 45x मल्टीपल पर है. कंपनी को लेकर आउटलुक मजबूत है. डाउनसाइड रिस्क ये है कि ब्लूम एनर्जी पर ओवर डिपेंडेंसी है. अभी यह शेयर 1800 रुपए के स्तर पर है. ऐसे में टारगेट करीब 50% ज्यादा है. 11 सितंबर 2023 को स्टॉक ने 2920 रुपए का 52 Week High बनाया था. यह इसका ऑल टाइम हाई भी है. 52 Week Low 1601 रुपए का है जो इसने 4 जून को बनाया था. मार्च 2021 में इस कंपनी का IPO आया था जिसके लिए इश्यू प्राइस 575 रुपए था.

DII, FII के पास 28% से ज्यादा हिस्सेदारी

क्लाइंट लिस्ट की बात करें तो देश-दुनिया की दिग्गज कंपनियां हैं. इसमें टाटा, राफेल, ब्लूम एनर्जी, ISRO, DRDO, HAL, भारत डायनामिक्स, Thales जैसी दिग्गज कंपनियां हैं. देशी-विदेशी निवेशकों के पास भी बड़ी हिस्सेदारी है. DII के पास मार्च 2024 के आधार पर 18.07% हिस्सेदारी है जो दिसंबर तिमाही में 18.97% और मार्च 2023 में 27.57% थी. इस कैटिगरी में निप्पॉन लाइफ के पास 5.36%, आदित्य बिड़ला के पास 3.02%, HDFC MF के पास 2.76% हिस्सेदारी है. FII की हिस्सेदारी 10.57% है जो दिसंबर तिमाही में 11.02% और मार्च 2023 में 2.51% थी.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह Money NFO की नहीं है. ब्रोकरेज की रिपोर्ट को आपके सामने विस्तार पूर्वक रखा गया है. निवेश से पहले कंपनी के कामकाज, स्टॉक के प्रदर्शन, बिजनेस आउटलुक, इंस्टीट्यूशनल निवेशकों के रुख समेत तमाम पहलुओं के बारे में जानकारी देने की कोशिश की गई है. अगर आप किसी स्टॉक में निवेश करना चाहते हैं तो उससे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की सलाह जरूर लें.)

JK Lakshmi Cement के आउटलुक पर ब्रोकरेज का भरोसा, 40% रिटर्न के लिए मिला बड़ा टारगेट

Syrma SGS Technology का ग्रोथ आउटलुक दमदार, 30% रिटर्न के लिए BUY की सलाह

Eureka Forbes शेयर में DII, FII तेजी से बढ़ा रहे स्टेक; 32% अपसाइड का बड़ा टारगेट

अधिग्रहण के बाद Ambuja Cement में लॉन्ग टर्म के लिए क्या करें निवेशक?

BHEL पर ब्रोकरेज सुपर बुलिश, FY25 में ऑर्डर की लगेगी भरमार; दिया बड़ा टारगेट